Ads

Oppo किस देश की कंपनी है? Oppo Company Belongs To Which Country सटीक जानकारी

Oppo Kaha Ki Company Hai - Oppo Kis Desh Ki Company Hai - Oppo Company Belongs To Which Country


मेरे दोस्तों आज इस लेख में आपको Oppo Company (ओप्पो कंपनी) के बारे में वर्तमान में एक महत्वपूर्ण सवाल Oppo Kaha Ki Company Hai? के बारे में बात करेंगे. जिसे इंग्लिश में Oppo Company Belongs To Which Country इस प्रकार लोग Google पर सर्च करते है. वैसे आपने अभी तक Oppo Kis Desh Ki Company Hai और Oppo Company Kaha Ki Hai इस बारे में बहुत से लेख पढ़े होने या फिर विडियो देखे होंगे. लेकिन हमारे ब्लॉग में उनसे बिलकुल हटकर जानकारी देने वाले है. 


Oppo Company Belongs To Which Country In Hindi - Oppo Kis Desh Ki Company Hai


आप सभी में से बहुत कम लोग ऐसे है जो मोबाइल फोन नहीं रखते होंगे. उनमे से बहुत से ओप्पो कंपनी का मोबाइल रखते होंगे. ये इसीलिए की, ओप्पो कंपनी (Oppo Company) के मोबाइल काफी अच्छे कैमरा क्वालिटी वाली होते है. वैसे ही बॉडी क्वालिटी अच्छी होती है.


लेकिंग यदि आप भी नया मोबाइल के रूप में ओप्पो कंपनी का मोबाइल खरीदने के बारे में सोच रहे है. तो आपको इससे पहले जरूर जान लेना चाहिए की, Oppo Company Belongs To Which Country (ओप्पो किस देश की कंपनी है) और इस ओप्पो कंपनी का मालिक कौन है?


वर्तमान में बाजार से जाकर या फिर ऑनलाइन मोबाइल फोन खरीदते समय सभी इस बात को विशेष रूप से ध्यान रखते है की, चीज हम खरीद रहे है वो किसी चीनी कंपनी की बनायीं गयी न हो. वर्तमान में ये बात भी काफी प्रचलित है की, हमे मोबाइल खरीदते समय उस मोबाइल की कंपनी चीन की है तो ऐसे मोबाइल को हमे नहीं खरीदना है.


आज इस लेख में विस्तार से बताने वाले है की, Oppo Company Belongs To Which Country In Hindi याने Oppo Kaha Ki Company Hai और यदि Oppo Company से हम मोबाइल खरीदते है तो उसका लाभ जो होगा है वो किस देश को जाता है. इसके लिए आपको भारतीय होने के नाते पूरा आर्टिकल जरुर पढना है. 


वैसे लोग Oppo Kis Desh Ki Company Hai इसको जानने में इतने उतावले क्यों हुए जा रहे है ये मुझे ये समझ नहीं आ रहा है. खैर हमें इस बात पर विचार नहीं करना है. हमारा तो ये कर्तव्य है की, आपको सटीक जानकारी देनी है. 

oppo-company-belongs-to-which-country,oppo-kaha-ki-company-hai,oppo-kis-desh-ki-company-hai,oppo-company-kaha-ki-hai,ओप्पो-किस-देश-की-कंपनी-है,ओप्पो-कंपनी-कहां-की-है
Oppo Company Belongs To Which Country

तो आइये ओप्पो किस देश की कंपनी है ? ये निचे एक लाइन में जान लेते है. इसके बाद हम पुरे विस्तार से Oppo Company (ओप्पो कंपनी) के बारे में जानेंगे. 

 

Oppo Kaha Ki Company Hai लाइन में जवाब : Oppo Company Belongs To Which Country One line Answer 


आपके उपरोक्त सवाल का एक लाइन में जवाब कुछ इस प्रकार है:- 👇👇👀


1. Oppo चाइना (China) Ki Company Hai. (ओप्पो चाइना की कंपनी है)

2. Oppo Company Belongs To China Country.

3. Oppo चीन (China) Desh Ki Company Hai. (ओप्पो चीन देश की कंपनी है)

4. Oppo Company चाइना (China) Ki Hai. (ओप्पो कंपनी चीन की है)

5. Oppo Mobile Company चाइना (China) Hai. (ओप्पो मोबाइल कंपनी चाइना (China) की है)

6. Oppo Phone From China Country.

7. Oppo From China Country.


आपको पता चल गया न की, Oppo Company Kaha Ki Hai तो आइये निचे चलते है. 👇👇👀


अब हम इस लेख को विस्तृत रूप में शुरू करते है, हमारे ब्लॉग में किसी भी विषय की विस्तृत जानकारी दी जाती है. हमारे नियमित पाठक इस बात को भली भांति जानते है. परन्तु सबसे पहले ये भी जानना जरुरी है की, Oppo Company Belongs To Which Country In Hindi इस बारे में लोग क्या-क्या सर्च करते है. आइये निचे देख लेते है.


1. Oppo किस देश की Company है ?

2.  Oppo Company Belongs To Which Country In Hindi ?

3. Oppo Kaha Ki Company Hai ?

4. Oppo Kis Desh Ki Company Hai ?

5. Oppo Company Kaha Ki Hai ?

6. ओप्पो किस देश की कंपनी है ?

7. ओप्पो कंपनी कहां की है ?

8. ओप्पो कंपनी कहा की है ?

9. Oppo Mobile Company Kaha Ki Hai ?

10. Oppo कंपनी कहा की है ?

11. ओप्पो मोबाइल कंपनी कहा की है ?

12. Oppo Kaha Ki Hai ? 


आज हम Oppo Mobile Company Kaha Ki Hai इस बारे में इनफार्मेशन के साथ ही Oppo Mobile Company के बारे में विस्तार जानेंगे. 


OPPO Company के बारे में Indian Gappa की विषय तालिका


  • Oppo Kis Desh Ki Company Hai विस्तृत जवाब : Oppo Company Belongs To Which Country Descriptive Answer 

  • Oppo Company Kaha Ki Hai - Oppo Company Belongs To Which Country एक परिचय

  • ये भी जाने की Oppo कंपनी का मालिक कौन है ?

  • ओप्पो किस देश की कंपनी है : History of Oppo Company

  • Oppo Company Kaha Ki Hai : Oppo Company Belongs To Which Country Its Branding

  • Oppo Kaha Ki Company Hai इस बारे में Quora के विचार क्या है ?

  • Oppo Kis Desh Ki Company Hai इस बारे में YouTube पर उपलब्ध जानकारी

  • Oppo चाइना Ki Company क्यों है – Oppo को China की कंपनी कहना उचित है

  • Oppo Company Belongs To Which Country :- ओप्पो कंपनी का फाउंडर कौन है?

  • Oppo Kaha Ki Company Hai : ओप्पो कंपनी का सीईओ कौन है?

  • Oppo Kis Desh Ki Company Hai :  ओप्पो कंपनी की स्थापना कब हुई थी?

  • Oppo Company Kaha Ki Hai : ओप्पो कंपनी कहाँ की है?

  • ओप्पो किस देश की कंपनी है : Oppo का सबसे महंगा (Costly) मोबाइल कौनसा है?

तो आइये जल्दी से शुरू करते है....!


Oppo Kis Desh Ki Company Hai विस्तृत जवाब : Oppo Company Belongs To Which Country Descriptive Answer 


हमारे पाठक मित्रो आपको अब Oppo Company Belongs To Which Country (Oppo किस देश की कंपनी है) इस बारे में विस्तृत जानकारी मिलेगी. अगर साफ-साफ कहे तो बी.बी.के. इलेक्ट्रॉनिक्स Oppo की पेरेंट कंपनी है और Oppo चाइना (China) Ki Company Hai. पेरेंट कंपनी का मतलब ओप्पो मोबाइल को बी.बी.के. इलेक्ट्रॉनिक्स ने बनाया है ऐसा होता है. 

 

बी.बी.के. इलेक्ट्रॉनिक्स इस कंपनी के द्वारा सॉफ्टवेयर, स्मार्टफोन और ऑनलाइन सेवा को डिजाइन करने का कार्य किया जाता है. ओप्पो मोबाइल की तरह OnePlus, RealMe और Vivo जैसे मोबाइल भी बी.बी.के. इलेक्ट्रॉनिक्स ही बनाया है. 


Oppo कंपनी ने सम्पूर्ण दुनिया में अपनी छाप छोड़ी है जबकि इसका आरंभ चाइना से हुआ था. इस कंपनी ने एशिया के देशो में अपना बिजनेस इस प्रकार शुरू किया की वर्तमान में ये एशिया में मोबाइल बनाने वाली कंपनीयो में अपनी खास पहचान रखती है.


Oppo कंपनी के मोबाइल कैमरा क्वालिटी और प्रोडक्ट क्वालिटी के लिए जाने जाते है. Oppo कंपनी पुरे भारत में लगभग 15 हजार से अधिक लोग रोजगार देने के साथ एक विशाल मोबाइल कंपनी के रूप में प्रस्थापित है. 


आपके लिए ये भी जानना जरुरी है की, Guangdong Oppo Mobile Telecommunications Corp. Ltd इस कंपनी को ही हम Oppo नाम से जानते है. इस कम्पनी के द्वारा ऑडियो डिवाइस, मोबाइल फोन, पॉवर बैंक ब्लू रे डिवाइस इसके साथ ही भिन्न प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक बनाने का कार्य करती है. जैसे की हमने उपर बताया है ये मूलरूप से एक चीनी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी है. 


यदि आप ओप्पो कंपनी का मोबाइल उपयोग करते है. तो इस बात की जानकारी होनी चाहिए की, ओप्पो हमारे दुश्मन देश चीन की मोबाइल कंपनी है. वैसे ही Oppo Company Chin Country से Belongs करती है तो इसका मालिक भी चीन कोई चीनी ही होगा. 


इसीलिए इसका सीधा-सीधा तो नहीं लेकिन अदृश्य रूप से फायदा चीन को ही जाता है. अब आपको इस बारे में विचार करना है की, इस Oppo Company का मोबाइल फोन हमे खरीदना है या नहीं. 


इसके लिए आप पूरा लेख पढने के बाद विचार कर सकते है.


Oppo Company Kaha Ki Hai - Oppo Company Belongs To Which Country एक परिचय


जैसे की आप में से कुछ लोग जानते ही होंगे की, OPPO का पूरा नाम “ग्वांगडोंग ओपो मोबाइल दूरसंचार कार्पोरेशन लिमिटेड” है. इस नाम से ये व्यापार कर रहा है. BBK Electronics की एक शाखा के रूप में OPPO कंपनी की स्थापना 2004 की गयी थी. ये एक Consumer Electronics Company के रूप में कार्य करती है. निचे इमेज के माध्यम से इसके बारे में और जानकारी आप देख सकते है. 👇👇👀

oppo-company-kaha-ki-hai
Oppo Company Kaha Ki Hai


ये भी जाने की Oppo कंपनी का मालिक कौन है ?


मित्रो अब जान लेते है की, Oppo कंपनी का मालिक कौन है. "डुआन योंगपिंग (Duan Yongping) और टोनी चेन" (Shen Wei) ओप्पो कंपनी के मालिक है. टोनी चेन (Tony Chen) इस कंपनी के संस्थापक है. इसकी सुरुवात सन 2004 में टोनी चेन ने ही थी. Oppo का मुख्यालय डोंगगुआं, गुआंग्डोंग, चीन में है. 


वैसे ओप्पो बी.बी.के. इलेक्ट्रॉनिक्स की एक शाखा के रूप में स्थापित हुई थी. टोनी चेन (Tony Chen) को ओप्पो का संस्थापक और CEO भी बताया गया है और बी.बी.के. इलेक्ट्रॉनिक्स के संस्थापक “डुआन योनपिंग” (Duan Yongping) ही Oppo कंपनी के मुख्य मालिक होने चाहिए.


चीन में ओप्पो कंपनी 10 अक्टूबर 2004 को टोनी चेन (Tony Chen)  के द्वारा शुरुआत की गयी थी. चीन में Dongguan, Guangdong में ओप्पो कंपनी का मुख्यालय स्थित है.


तो हमारे सोच के हिसाब से जो बी.बी.के. इलेक्ट्रॉनिक्स का मालिक है. वही Oppo कंपनी का मालिक है. क्योकि ओप्पो मोबाइल B.B.K. electronics के द्वारा बनाया गया है. इसीलिए डुआन योनपिंग (Duan Yongping) ही का Oppo कंपनी के मूल मालिक है ये स्पष्ट तौर पर कहा हमरे तरफ से कहा जाता है. 


आपको इस बात को जान लेना चाहिए की, जो Realme, VIVO, Oneplus जैसे मोबाइल बी.बी.के. इलेक्ट्रॉनिक्स ने ही बनाया है. इस सभी का कंपनी का मालिक डुआन योनपिंग (Duan Yongping) है ये कहना गलत नहीं होगा. 

आपके लिए अन्य आर्टिकल  

👇👇👇यह भी पढ़ें-👇👇👇

Vivo किस देश की कंपनी है? Vivo Mobile Company सटीक जानकारी

पासवर्ड को हिंदी में क्या कहते हैं - सटीक जवाब बिना बकवास

Mobile App से ऑनलाइन लड़कियों से बात करना है? तो ऐसे करे 


ओप्पो किस देश की कंपनी है : History of Oppo Company


ब्रांड नाम "ओप्पो" को 40 से अधिक देशों में विस्तार किया है जबकि वर्ष 2001 में चीन में पंजीकृत किया गया था और वर्ष 2004 में इसे जोर शोर से लॉन्च किया गया था.


ओप्पो चीन में जून 2016 में सबसे बड़ा स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी बन गयी. वर्तमान में ओप्पो अपने फोन को दो लाख से अधिक रिटेल दुकानों पर बेच रहा है. वर्ष 2019 में ओप्पो चीन में शीर्ष स्मार्टफोन ब्रांड दुनिया भर में बाजार हिस्सेदारी में पांचवे स्थान पर थी. 


ओप्पो कंपनी अपने शुरुआत के दिनों में कुछ हाइ फ़ाई साउंड वाले डिवाइस और होम थियेटर बनाने का कार्य करती थी. लेकिन इसके बाद ओप्पो इतनी तेजी से अपना बिज़नस बढ़ाया की, ये कंपनी दुनियाँ के 40 से ज्यादा देशों में फैल गयी. 


आगे हम Oppo Company की Branding के बारे में जानते है.👇👇👀 


Oppo Company Kaha Ki Hai : Oppo Company Belongs To Which Country Its Branding


इस सेक्शन में हम जानेंगे की, Oppo Company ने अपनी ब्रांडिंग किस प्रकार से की थी. 


वर्ष 2010 थाईलैंड में अपने ब्रांड को लॉन्च करने के लिए "फॉलो योर सोल" के नाम से दक्षिण कोरियाई बैंड ने गीत तैयार किया जो ओप्पो के साथ एक प्रोमोशनल के चलते हुआ था. 


अपने ब्रांडिंग के लिए Oppo Company ने वर्ष जून 2015 में स्पेनिश फुटबॉल क्लब एफसी बार्सिलोना के साथ का प्रायोजकता के समझौते पर हस्ताक्षर किए थे. 


फिलीपीन बास्केटबॉल एसोसिएशन ने वर्ष 2016 में Oppo के आधिकारिक स्मार्टफोन पार्टनर के रूप में करार किया. 


भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को वर्ष 2017 में Oppo ने प्रायोजित करने के लिए बोली जीती थी. जिसके चलते वर्ष 2017 से वर्ष 2019 से टीम के किट पर Oppo के Logo का उपयोग करने की अनुमति दी गयी थी. 


वर्ष 2019 में Oppo फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट जो की पेरिस के रोलैंड-गैरोस में आयोजित किया गया था उसका प्रायोजक भागीदार था. इसी वर्ष यह 5 वर्षों के लिए विंबलडन के आधिकारिक प्रायोजक भागीदार बना ऐसा करने वाली पहली स्मार्टफोन कंपनी थी. 


Oppo Kaha Ki Company Hai इस बारे में Quora के विचार क्या है ?


यदि आप हमारे नियमित पाठक में से एक है. तब आप इस बात से भली भांति परिचित होंगे की, किसी सवाल का जवाब हमारे द्वारा खोजा जाता है. तो Quora एक विश्वशनीय प्लेटफार्म के रूप में उपयोग किया जाता है. इसीलिए Oppo Kaha Ki Company Hai? या फिर Oppo Company Belongs To Which Country इस सवाल के बारे में भी Quora के विचार क्या है. ये जानना हम आवश्यक समझते है. 


Quora पर हमारे द्वारा सेंध लगाने के चलते हमे Essay In Hindi इनका काफी हद तक सही और सटीक लगा. उन्होंने भी यदि बताया है वो निचे इमेज में देखिये 👇👇👀

oppo-company-belongs-to-which-country
Oppo Company Belongs To Which Country

उसी प्रकार Oppo Company Belongs To Which Country In Hindi इस बारे में भी Quora कुछ मिलती जुलती ही जानकारी देता है. जिससे हमें पता चलता है की  Oppo ये Chin की मोबाइल कंपनी है ये फैक्ट कितना सही है. निचे इमेज में देखिये 👇👇👀

oppo-kaha-ki-company-hai
Oppo Kaha Ki Company Hai


Oppo Kis Desh Ki Company Hai इस बारे में YouTube पर उपलब्ध जानकारी


ये बात हमें समझना होगा की, सभी को लेख पढना ही पसंद होता. हमारे ऐसे यूजर के लिए विडियो में जानकारी देने की कोशिश करते है. जब हमारे द्वारा Oppo कंपनी कहा की है? इस बारे में YouTube से विडियो फोर्मेट में इनफार्मेशन उपलब्ध करायी जा रही है. तब आपके लिए ओप्पो किस देश की कंपनी है ? इस बात को समझने के लिए निचे बताई गयी विडियो काफी लाभदायक साबित होगी. 


इसमें Neelesh Patel इन महाशय का पहला विडियो है जिन्होंने काफी अच्छी जानकारी दी है. निचे देख सकते है. 👇👇👀



 

उसी प्रकार दूसरा विडियो है WOM इस YouTube Channel का जिसमे OPPO की CAMERA PHONE के सफलता की कहानी को बताया गया है. 👇👇👀




Oppo चाइना Ki Company क्यों है – Oppo को China की कंपनी कहना उचित है 


Oppo को China की कंपनी कहना उचित है. इस बात को हम ऐसे समझते है. देखिये Oppo भले ही भारत में या फिर किसी और देश में व्यापार कर रही हो. ओप्पो कंपनी की शुरवात बी.बी.के. इलेक्ट्रॉनिक्स की एक शाखा के रूप में की गयी थी. मूल रूप से बी.बी.के. इलेक्ट्रॉनिक्स एक चाइनीस कंपनी है. ये इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण के निर्माण में चाइना में प्रसिद्द है.


इसी प्रकार बी.बी.के. इलेक्ट्रॉनिक्स की शाखा होने के कारण ओप्पो कंपनी भी एक चाइनीस कंपनी ही होगी. हमारी नजर में Oppo को China की कंपनी कहना बिलकुल उचित है.

आपके लिए अन्य आर्टिकल  

👇👇👇यह भी पढ़ें-👇👇👇

अभी मेरे दिमाग में क्या चल रहा है - Answer With Facts and Reality

अंधभक्त किसे कहते हैं - Andh Bhakt Kise Kahate Hain सटीक जवाब यहाँ मिलेगा

RIP Full Form Meaning in Hindi - रिप फुल फॉर्म - RIP Ka Matlab


Oppo Company Belongs To Which Country In Hindi – बार-बार पूछे जाने वाले सवाल (Frequently Asked Auestions)


आइये अब निचे हम कुछ ऐसे सवालों को देख लेते है जो Oppo Company (ओप्पो कंपनी) के बारे में बार-बार पूछे जाने वाले सवालो याने Frequently Asked Auestions में शामिल है. जैसे ओप्पो कंपनी का फाउंडर कौन है?, ओप्पो कंपनी का सीईओ कौन है? इस प्रकार के सवाल इसमें लिए जायेंगे.


तो आइये निचे देख लेते है.👇👇👀 


Oppo Kis Desh Ki Company Hai :  ओप्पो कंपनी की स्थापना कब हुई थी?

जवाब :- ओप्पो कंपनी की स्थापना 10 अक्टूबर 2004 को की गयी थी. लेकिन ओप्पो कंपनी के नाम को एक ब्रांड के रूप में वर्ष 2001 में ही रजिस्टर कर लिया गया था.


Oppo Company Kaha Ki Hai : ओप्पो कंपनी कहाँ की है ? 

जवाब :- इसको बिलकुल सटीक शब्दों में कह सकते है की, ओप्पो कंपनी चीन की है. क्योकि ओप्पो को बनाने वाला चीन का है और इसका मुख्यालय चीन में ही है.


Oppo Company Belongs To Which Country In Hindi : इसका मुनाफा किसको होता है?

जवाब :-  हमारे द्वारा Oppo Company का कोई भी प्रोडक्ट ख़रीदा जाता है तो उसका मुनाफा सदृश्य रूप से नहीं तो अदृश्य रूप से चीन के पास में जाता है. 


Oppo Kaha Ki Company Hai : ओप्पो कंपनी का सीईओ कौन है?

जवाब :-  ओप्पो कंपनी के CEO-सीईओ का नाम टोनी चेन (Tony Chen) है और वो ही कंपनी के चीफ़ ऑफिसर सीईओ के साथ मालिक भी है ऐसा कहना गलत नहीं होगा. लेकिन मूल मालिक कोई और है.


Oppo Company Belongs To Which Country :- ओप्पो कंपनी का फाउंडर कौन है?

आपको बता दें की, किसी भी कंपनी को बनाने वाला उसका फाउंडर होता है. ओप्पो कंपनी का फाउंडर टोनी चेन (Tony Chen) है जिसने ओप्पो कंपनी को 2004 के अंदर स्थापित किया था.


ओप्पो किस देश की कंपनी है : Oppo का सबसे महंगा (Costly) मोबाइल कौनसा है?

जवाब :- OPPO Find X Oppo का सबसे महंगा फोन है. इसमें अभी OPPO Find X2 , OPPO Find X3 इस प्रकार के वर्जन आ चुके है. 👇👇👀 

oppo-का-सबसे-महंगा-costly-मोबाइल-कौनसा-है
Oppo-का-सबसे-महंगा-Costly-मोबाइल-कौनसा-है


Oppo का सबसे महंगा फोन : Oppo Find X2 Pro Price In India? 

जवाब :- अभी इसके लेटेस्ट वर्जन Oppo Find X2 Pro Price In India? की बात की जाए तो ओप्पो के सबसे महंगे फोन की कीमत लगभग 60 से 65 हजार के बिच में है. इस मोबाइल की वर्तमान कीमत जानने के लिए आप निचे दी गयी लिंक पर जाकर देख और खरीद सकते है. 

👇Click Here👇


Conclusion :-


आज Oppo किस देश की कंपनी है? Oppo Company Belongs To Which Country सटीक जानकारी इस लेख में हमने देखा की, Oppo Kis Desh Ki Company Hai. आपने हमारे Oppo Kaha Ki Company Hai जानकारी को पूरा पढ़ा उसके साथ ही Oppo Company Kaha Ki Hai यह जानकारी को पढ़कर Oppo कंपनी की शुरुवात किसने और कब की, Oppo कंपनी का मालिक कौन है, इसके बारे में पूरी इनफार्मेशन पढ़ी इसकी हमें ख़ुशी है. अपने मनोगत हमें कमेंट जरुर करे....! 

Post a Comment

0 Comments