Ads

मेरा जन्मदिन कब है | When Is My Birthday - कैसे पता करें?

When Is My Birthday - मेरा जन्मदिन कब है ? पता करने के सरल तरीके


आज के इस लेख में मेरा जन्मदिन कब है इस प्रश्न पर बात करेंगे. जिसे इंग्लिश में When Is My Birthday ऐसा कह सकते है. ऐसे लोगो की संख्या भी काफी है जो उनके Birthday के बारे में Google में सर्च करते है की, मेरा जन्मदिन कब आता है. आपको विश्वास हो या न हो लेकिन ये बिलकुल सही बात है. इसमें उन लोगो का हंसी-मजाक उड़ाने वाली बात नहीं है. सभी को अपना जन्मदिन कब है ये याद हो ऐसा जरुरी नहीं है.


हो सकता है आज किसका जन्मदिन है ये आपको भी याद न हो. या फिर आपने भी कभी Mera Janmadin Kab Hai ऐसा गूगल पर सर्च किया हो.


इस बात का भी हमें आश्चर्य है की, Today Is My Birthday और Tomorrow Is My Birthday इस बात को भी लोग गूगल में डालकर सर्च करते है. अब उनकी इच्छा क्या होती है ये तो वो ही जाने. खैर छोडिये हमें क्या पड़ी है. हम तो मुद्दे पर आते है.


मेरा-जन्मदिन-कब-है,when-is-my-birthday
मेरा जन्मदिन कब है

अगर Mera Janmadin Kab Hai ये आप भूल चुके है तो आपको डरने और हडबडाने की कोई जरुरत नहीं है. आपके समस्या का समाधान हम आपको बताने वाले है.


सबसे पहले आप ये जान लीजिये की, मेरा जन्मदिन कितनी तारीख को है या फिर मेरे जन्मदिन में कितने दिन बाकी है इस प्रकार के पागलपंती वाले सवालो को गूगल पर सर्च करने का लोगो का तरीका कितना अजीब है. 


-मेरा जन्मदिन कब है गूगल ?

-मेरा जन्मदिन कब है बताओ ?

-मेरा जन्मदिन कब है वीडियो ?

-मेरा जन्मदिन कब है बताना जरा ?

-मेरा जन्मदिन कब है बताएं ?

-मेरा जन्मदिन कब है बताइए ?

-मेरा जन्मदिन कब है बता ?

-मेरा जन्मदिन कब होता है ?

-मेरा बर्थडे कब आएगा ?

-हमारा बर्थडे कब है ? 


तो आइये जल्दी से शुरू करते है........!👇👇👇


मेरा जन्मदिन कब है गूगल? - When Is My Birthday Google प्रस्तावना 


ऐसे बहुत से व्यक्ति होते है. जिने उनके जन्मदिन के बारे में पता नहीं होता है. खासकर ये उम्रदराज व्यक्ति होते है. क्योकि पुराने समय में जन्म की नोंदणी करने का चलन नहीं होता था. ऐसे समय में वे अपना बर्थडे गूगल पर खोजने का प्रयास करते है. इसके लिए वो मेरा जन्मदिन कब है गूगल (When Is My Birthday Google) ऐसा लिखकर एक असफल प्रयास करते है.


हमें मालूम है की, आप भी उन्ही में से एक हो जो हमारा लेख पढ़ रहे हो. आपके Mera Birthday Kab Hai इस सवाल का जवाब आपको गूगल में मिले या न मिले लेकिन हमारे ब्लॉग में आने के बाद जरुर ही मिलेगा. आगे आपका जन्मदिन कब है ये पता करने के सरल तरीके बताने वाले है. उसके पहले आपका जन्मदिन कितने तारीख को है ये पता होना कितना महत्व रखता है इस बारे में बात करेंगे. 👇👇👇


जन्मदिन का क्या महत्व है? - मेरा जन्मदिन कब है बताइए के सन्दर्भ के साथ जानिए 


देखिये जन्मदिन तो सभी के लिए एक ख़ास दिन होता है. जन्मदिन किसी की जिंदगी में एक अलग महत्व रखता हैं. इसीलिए सभी अपने जन्मदिन बर्थडे को एक ख़ासदिन बनाने के बारे में सोचते हैं. क्योंकि जिस दिन किसीका जन्मदिन होता है, उस दिन उस व्यक्ति के मन में एक अलग ही तरह की उमंग होती हैं. इसीलिए लोग अपने जन्मदिन को ख़ास लम्हों के साथ बिताना चाहते है.


कुछ के लिए तो जन्मदिन किसी त्यौहार से कम नहीं होता है. खासकर बच्चो के लिए उनका बर्थडे सबसे ख़ुशी का दिन होता है. इसके लिए वो तिन चार दिन पहले से तयारी करते है. वही पर माता-पिता के लिए उनके अच्छे का जन्मदिन भी एक उत्सव की तरह होता है. यदि बच्चे का प्रथम जन्मदिन हो तो फिर क्या देखना है. दिल खोलकर इंजॉय किया जाता है. 


गूगल मेरा जन्मदिन कब है ? - Google When Is My Birthday ? एक चर्चा 


कुछ व्यक्ति Google के बड़े फेन है. वे हर बात गूगल से ही पूछते है. मेरा जन्मदिन कब है ये भी वे गूगल बाबा से ही पूछते है. आपको क्या लगता है Mera Birthday Kab Hai इस बात का जवाब गूगल आपको सही बताएगा. 


आपको ये जानकर हैरानी होगी की ऐसे बहुत से लोग है जिनका जन्मदिन एक जनवरी को आता है. ऐसा इसलिए होता है, क्योकि उन्हें उनका जन्मदिन कब है (When Is My Birthday). इस बारे में जानकारी नहीं होती है. ऐसे समय उनकी जन्मदिन वर्ष का पहला दिन याने 1 जनवरी माना जाता है यही भारत सरकार की भी गाइडलाइन है. इसीलिए वोटर कार्ड और आधार कार्ड में बर्थ डेट एक जनवरी होने वाले लोग काफी है. 

मेरा-जन्मदिन-कितनी-तारीख-को-है
मेरा जन्मदिन कितनी तारीख को है


आपका सवाल के मेरा जन्मदिन कब है. तो मै आपको बता दू की, मेरा जन्मदिन दिनांक 15 जुलाई को है. अगर आज 15 जुलाई है तो आप मुझे निचे कमेंट में बधाई दे सकते है. वैसे सभीका जन्मदिन अलग-अलग होता है. 

जब आप गूगल से मेरा जन्मदिन कब है बताओ ऐसा पूछते है. तो क्या गूगल आपको सही जवाब दे सकता है. इसके बारे में निचे चर्चा करेंगे.👇👇👇👇 


मेरा जन्मदिन कब है बता सकता है Google – संदेहभरा नजरिया 


देखिये जब आप When Is My Birthday Google ऐसा सवाल पूछते है. तो आपके मन में क्या होता है. आपको लगता है की, गूगल आपके Mera Birthday Kab Hai इस सवाल का जवाब देगा. चलो मान लिए देगा भी देगा.....! तो क्या वह सही जवाब होगा. इस बारे में चर्चा करेंगे. 

इसकी संभावना तो है की, यदि आपको अपना जन्मदिन के बारे में ज्ञान नहीं है तब आप Google से मेरा बर्थडे कब आएगा ऐसा पूछ सकते है. तब हो सकता है की, Google आपको आपका जन्मदिन कब है ये बता दे. इसकी सम्भावना 1 प्रतिशत है. जी हा ये हो सकता है. लेकिन तभी जब आपके नाम का Google अकाउंट हो. 


आपके लिए अन्य आर्टिकल  

👇👇👇यह भी पढ़ें-👇👇👇

45 + Future Business Ideas 2020 In India : बिज़नेस आईडिया इन इंडिया

Password Ko Hindi Mein Kya Kahate Hain सटीक जवाब बिना बकवास

Corn Flour को हिंदी में क्या कहते हैं-What Is Corn Flour in Hindi - सटीक जवाब


परन्तु Google को आपके Birthday कैसे पता चलेगा. देखिये जब आप Gmail में अपना अकाउंट बनाते है उस समय आपने जन्मदिन वहा डाला होता है. तब ही गूगल को आपके Birthday के बारे में पता लग जाता है. इसीलिए जब आप Google से पूछते है की, Google Mera Janmadin Kab Hai  तब Google आपको बर्थडे के बारे में बता देता है. लेकिन ये आपके की डाटा के आधार पर गूगल के द्वारा बताया जाता है. 


गूगल का जन्मदिन कब होता है ? – कौतुहल से भरा प्रश्न 

अब बात की जाये गूगल का जन्मदिन कब होता है (When is Google Birthday). ये एक कौतुहल से भरा प्रश्न है. Google की शुरवात आधिकारिक रूप से 8 सितंबर 1998 को की थी. गूगल अपना जन्मदिन 27 सितंबर को ही मनाता आ रहा है. इस अवसर को चिह्नित करने के लिए एक विशेष Google doodle सर्च इंजन के पर लाया जाता है.

 

दिनांक 27 सितंबर, 2021 को गूगल अपना 23 व जन्मदिन मानाने वाला है. इसके पहले 2020 में Google ये अपना 22 वें जन्मदिन का जश्न मनाया. इसके लिए Google doodle में गूगल के रूप में “G” को लैपटॉप लेकर वीडियो कॉल करते हुए दिखया गया है. निचे इमेज में देख सकते है. इस मौके पर डूडल की प्रतीकात्मकता काफी उपयुक्त है. इसके चलते ज्यादातर लोग गूगल का जन्मदिन का जश्न मानते है. 

गूगल-का-जन्मदिन-कब-होता-है,when-is-google-birthday
गूगल का जन्मदिन कब होता है

Google की स्थापना पीएचडी के दो विद्यार्थी लैरी पेज और सर्गी ब्रिन ने सन 1998 में की थी. वे दोनों स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के छात्र थे. "Google" का नाम गणितीय शब्द "गोगोल" से बना है. जिसका मतलब "गणित और कल्पना" होता है. इसके बारे में गूगल ने डूडल पेज पर समझाया है.

 

वैसे एक बात बताऊ मुझे लगता था की, Google को अपना Birthday मालूम ही नहीं होगा. क्योकि, Google इसके पहले अलग-अलग चार तारीखों को अपना Birthday मना चुका है. पहली 7 सितंबर, दूसरी 8 सितंबर, तीसरी 26 सितंबर और चौथी 27 सितंबर. वैसे वर्ष 2006 से Google दिनांक 27 सितंबर को ही अपना जन्मदिन मनाता है. 


मेरा जन्मदिन कितनी तारीख को है - पता करने के सरल तरीके


तो आईये जानते है की, मेरा जन्मदिन कब होता है ऐसा आपको बार-बार गूगल पर सर्च न करना पड़े और आप किस प्रकार अपना जन्मदिन के बारे में जानकारी हासिल कर सकते है इसके बारे में विस्तार से आपको निचे बताया गया है.👇👇👇


1. When Is My Birthday - अपने माता-पिता से पूछ लीजिये

यदि आप गूगल पर Mera Janam Din Kab Hai ये सर्च कर सकते है. तो इसका सबसे सरल उपाय है. आप अपने माता-पिता याने अपने अभिभावको से पूछ सकते है की, मेरा जन्मदिन कब है बताइए इस बारे में वे ही आपको सही जानकारी दे सकते है. 

google-when-is-my-birthday
Google When Is My Birthday

2. मेरा बर्थडे कब आएगा - आपके जन्म प्रमाणपत्र से पता करे 

आपको ये पता होगा की. जब किसी बच्चे का जन्म होता है तब उसका जन्म का प्रमाणपत्र (Birth Certificate) बनाया जाता है. उस प्रमाणपत्र पर उस व्यक्ति की सही जन्म तारिक होती है. अगर आपका जन्म प्रमाणपत्र बना हुआ है. तो आप खुद का जन्म प्रमाण पत्र देख सकते है और अपने जन्मदिन में कितने दिन बाकी है इसका पता लगा सकते है. 

मेरा-जन्मदिन-कब-है-गूगल
मेरा जन्मदिन कब है गूगल

3. मेरा जन्मदिन कब है – जन्म नोंदणी केंद्र में पूछताछ करे 

अगर आपके पास जन्म का प्रमाणपत्र नहीं है तो, हो सकता है की, आपके घर के लोगो ने आपके जन्म की नोंदणी नहीं करवायी हो. या फिर जन्म का प्रमाणपत्र (Birth Certificate) लाना भूल गए हो. या फिर आपका जन्मप्रमाणपत्र खो गया हो. ऐसे समय आप जन्म नोंदणी केंद्र में जाकर अपना जन्मप्रमाणपत्र प्राप्त कर सकते है. उसके बाद आपको पता चल जायेगा आपका जन्मदिन कितने तारीख को है

मेरा-जन्मदिन-कब-है
मेरा जन्मदिन कब है


4. मेरे जन्मदिन में कितने दिन बाकी है - आधार कार्ड से पता करे

वर्तमान में सभी लोगो के पास Aadhar Card होता ही है. वैसे भी भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार में Aadhar Card बनाना बहुत आवश्यक है. Unique Identification Authority of India के द्वारा आधार कार्ड बनवाया जाता है. आधार कार्ड पर जन्म तारिख भी लिखी हुई होती है. मेरा जन्मदिन कब है इसके लिए आपको अपना आधार कार्ड की जरुरत होगी. उसपर देखकर आप जान जायेंगे की आपका जन्मदिन कब होता है

मेरे-जन्मदिन-में-कितने-दिन-बाकी-है
मेरे जन्मदिन में कितने दिन बाकी है

5. हमारा बर्थडे कब है - मेट्रिक सर्टिफिकेट से  पता करे

वर्तमान में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं मिलेगा जिसने मैट्रिक तक परीक्षा नहीं की हो. अगर ऐसा कोई है तो फिर उसका उसकी जन्मदिन की जानकारी भगवान् को ही मालूम होगी. हमें मालूम है आप जो ब्लॉग पढ़ रहे है. आप मैट्रिक पास जरुर होंगे. Matric Certificate पर जन्म की दिनांक लिखी हुई होती है. आपका बर्थडे कब आएगा इसके लिए आप मेट्रिक सर्टिफिकेट पर देख सकते है ये सर्टिफिकेट बहुत से सरकारी काम में  जरुरी भी होता है.

मेरा-जन्मदिन-कब-है-बताओ
मेरा जन्मदिन कब है बताओ


6. मेरा जन्मदिन कितने तारीख को है – अपने मतदाता पहचानपत्र से पता करे

भारत देश में 18 वर्ष का व्यक्ति मतदाता कहलाता है. हर मतदाता को एक मतदाता पहचानपत्र किया जाता है. जिसे Voter ID या Election Card कहा जाता है. इस Election Card में आपके नाम और पते का विवरण तो होता ही है. उसके साथ ही आपकी जन्म दिनांक भी नमूद रहती है. इसके द्वारा आप मेरा जन्मदिन कितने तारीख को है किसी को पूछे बिना ही पता कर सकते है.

मेरा-जन्मदिन-कितने-तारीख-को-है
मेरा जन्मदिन कितनी तारीख को है


7. Mera Birthday Kab Hai पैन कार्ड से पता करे

वर्तमान में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जिसके पास पैन कार्ड नहीं है. स्थाई खाता संख्या (PAN Card) इनकम टैक्स भरने के लिए अनिवार्य दस्ताएवज है. इस पर आपको एक PAN नंबर दिया जाता है. उसी के साथ आपका नाम आपके पिताजी का नाम भी इस पर होता है. आपका फोटो भी होता है. वही पर आपके जन्म तारीख को भी लिखा जाता है. इसके ऊपर देखकर आपका जन्मदिन कब है पता कर सकते है. 

mera-birthday-kab-hai
Mera Birthday Kab Hai


8. When Is My Birthday पासपोर्ट से पता करे

जब आप अपने देश से किसी दुसरे देश जाते है तब आपको पासपोर्ट की आवश्यकता होती है. इस समय ये एक अनिवार्य दस्त होता है. इस Passport पर आपके विवरण के साथ-साथ जन्मदिन को भी लिखा जाता है. जिससे मेरा जन्मदिन कब आता है ये पता करने में आपको कोई दिक्कत नहीं होगी. 

when-is-my-birthday
When Is My Birthday

मेरा जन्मदिन कब है वीडियो - Mera Birthday Kab Hai by Video


Google When Is My Birthday आपके इस सवाल का जवाब हम Youtube के मदत से आपको देने वाले है. जिसके लिए निचे दो विडियो को हमारे द्वारा चुना गया है. आप भी देखकर आनंद ले सकते है. 

जिसमे पहला विडियो VKS Academy इस Youtube Channel का है. 

 

और दूसरा विडियो EshaSpark इस Youtube Channel का है.


 

आशा है आपको इन विडियो में दी गयी जानकारी पसंद आएगी. 


Today Is My Birthday - आज किसका जन्मदिन है 


इसमें कोई दोहराय नहीं है की, रोज किसी न किसी का जन्मदिन होता ही है. लेकिन जब हमे ये नहीं मालूम की, आज किसका जन्मदिन है. इसके लिए हमे दुखी होने की कोई जरूरत नहीं है. 


देखिये यदि आज आपका जन्मदिन है तो हमारे ब्लॉग की ओर से आपको आपके जन्मदिन की शुभकामनाये देते हुए आपके कुशल भविष्य की कामना करते है. इसके लिए आप Today Is My Birthday लिखकर कमेंट कर सकते है. 

आपके लिए अन्य आर्टिकल  

👇👇👇यह भी पढ़ें-👇👇👇

2s in train means in hindi क्या होता हैं?  What Is 2s In Train जानिए

CC In Train क्या होता हैं - What Is CC In Train - CC In Train Means जानिए  

Oppo Company Kaha Ki Hai सटीक जानकारी 


वैसे ही आपको यदि ये जानना है की, आज किस विशेष व्यक्ति का जन्मदिन है तो आप गूगल की सहायता ले सकते है.   


फिर भी आपके सहायता के लिए कुछ विशेष व्यक्तियों का जन्मदिन की लिस्ट आपको यहाँ दी जा रही है.


अनु क्र.कुछ विशेष व्यक्तियों का जन्मदिनजन्मदिन
1रामनाथ कोविंद1 October 1945
2अमिताब बच्चन11 October 1942
3नरेन्द्र मोदी17 September 1950
4योगी आदित्यनाथ5 June 1972
5अमित शाह22 October 1964
6राहुल गाँधी19 June 1970
7युवराज सिंह12 December 1981
8मनमोहन सिंह26 September 1932
9बराक ओबामा4 August 1961
10डोनाल्ड ट्रम्प14 June 1946
11महेंद्रसिंग धोनी7 July 1981
12सचिन तेंदुलकर24 April 1973
13प्रणव मुखर्जी11 December 1935
14विराट कोहली5 November 1988
15ममता बेनर्जी5 January 1955
16अरविन्द केजरीवाल16 August 1968
17मनीष सिसोदिया5 January 1972
18रोहित शर्मा30 April 1987


Tomorrow Is My Birthday - अपने मित्रजनों के जन्मदिन कैसे पता करें ?  


अगर कोई मित्र आपसे कहे की, Tomorrow Is My Birthday तो आप क्या करेंगे. आप उसके जन्मदिन के पार्टी की तयारी करेंगे और क्या. लेकिन अगर ऐसा आपका दोस्त आपको न बताये तो फिर आप क्या करेंगे. तो फिर आपको अपने मित्रजनों के Birthday का पता खुद ही लगाना होगा. इसके लिए आप क्या करेंगे. इसके लिए आपको आपके दोस्त से ऐसा न बोलना पड़े की, तुम्हारा जन्मदिन कब है बताओ प्लीज.

when-is-my-birthday
When Is My Birthday

वैसे तो सबसे सीधा तरीका यही है की आप अपने मित्र से पूछ ले की आज आपका जन्मदिन कब है. लेकिन आप उसे सरप्राईज देना चाहते है. तो फिर आपको इसका सबसे सरल तरीका बताने जा रहे है. 


1. आज किस का जन्मदिन है फेसबुक से पता करें 

सोशल मीडिया वेबसाइट में Facebook नाम पहले नंबर पर लिया जाता है. ऐसा कोई व्यक्ति काफी ढूढ़ने के बाद ही मिलेगा. जिसका यहाँ अकाउंट न हो. आपके दोस्त का भी अकाउंट यदि फेसबुक पर हो तो वहा से आप उसके जन्मदिन के बारे में जानकारी पता कर सकते है. वैसे तो आप भले ही भूल जाये लेकिन Facebook अपने Account Holder का Birthday नहीं भूलता है. 

आज-किसका-जन्मदिन-है
आज किसका जन्मदिन है


2. आज किस का जन्मदिन है इंस्टाग्राम से पता करें

सोशल मीडिया वेबसाइट instagram पर भी जयादातर लोगो के अकाउंट होते ही है. इसमें आपके मित्रो के भी अकाउंट होंगे ही. इसके द्वारा भी आप अपने मित्र के जन्मदिन में कितने दिन बाकी है इसका पता लगा सकते है. 


मेरा जन्मदिन कब आता है - ज्यादातर सर्च किये जाने वाले जन्मदिवस

आगे आपको कुछ ऐसे सवाल और उनके जवाब के बारे में बता रहे है. जो लोग अपने घर का केलेन्डर छोड़कर गूगल पर सर्च करते है.👇👇👇👇 

कृष्ण जन्मदिन कब है - When Is Krishna Janmashtami 2021


देखिये कृष्ण जन्मदिन कब है इस प्रकार के सवाल भी लोग ज्यादातर सर्च कर रहे है. ऐसा सर्च करने का अर्थ है वे जानना चाहते है की, इस वर्ष जन्माष्टमी कब है. क्योकि कृष्ण जन्माष्टमी ही कृष्ण भगवन का जन्मदिन होता है. 

इस वर्ष 2021 में कृष्ण जन्माष्टमी Monday, 30 August को है. इसलिए हम कह सकते है की, कृष्ण जन्मदिन दिनांक 30 अगस्त 2021, सोमवार को है


राम का जन्मदिन कब है - When Is Ram Navami in 2021

दूसरा सवाल है राम का जन्मदिन कब है इस सवाल से प्रतीत होता है की ये रामनवमी के बारे में जानना चाहते है. इस वर्ष 2021 में रामनवमी 21 April को आनेवाली है. इसका जवाब में कहा जा सकता है. राम का जन्मदिन दिनांक 21 अप्रेल 2021 को है.


Your Frequently Asked Questions –आपके द्वारा लगातार पूछे जाने वाले प्रश्न


मेरा जन्मदिन कब है ?

इसका बड़ा साधारण सा जवाब है की, आपका जन्म जिस दिन हुआ और जिस दिन आपने इस धरती पर पहली साँस ली उस दिन आपका जन्मदिन है. 


अपना जन्मदिन कैसे पता करें?

इस बारे में हमारे द्वारा सबसे सरल और सटीक तारिक बताया गया है की, अपने माता-पिता से पूछ लीजिये की, मेरा जन्मदिन कब है.


गूगल जन्मदिन कब होता है ?

दिनांक 27 सितंबर, 2021 को गूगल अपना 23 व जन्मदिन मानाने वाला है.

दिनांक 27 सितंबर, 2021 को गूगल अपना 23 व जन्मदिन मानाने वाला है. वैसे एक बात बताऊ मुझे लगता था की, Google को अपना Birthday मालूम ही नहीं होगा. क्योकि, Google इसके पहले अलग-अलग चार तारीखों को अपना Birthday मना चुका है. पहली 7 सितंबर, दूसरी 8 सितंबर, तीसरी 26 सितंबर और चौथी 27 सितंबर. वैसे वर्ष 2006 से Google दिनांक 27 सितंबर को ही अपना जन्मदिन मनाता है. 


जन्मदिन की शुभकामनाये देना चाहिए ?

इस बारे में की, जन्मदिन की शुभकामनाये देना चाहिए या नहीं ये सभी का अपना वैयक्तिक मामला है. लेकिन मेरे मुताबिक तो जन्मदिन की शुभकामनाये जरुर ही देना चाहिए.


जन्मदिन पर क्या उपहार देना चाहिए ?

किसी के जन्मदिन में जाकर उसे उपहार देना ये एक ख़ुशी के इजहार का संकेत होता है. ऐसा करके हम उसकी ख़ुशी में शामिल होते है. इसीलिए हमें गिफ्ट जरुर देना चाहिए. ये उपहार कुछ भी हो सकता है. जैसे बच्चो के लिए उनके जन्मदिन पर चॉकलेट देना उनके पसंदीदा उपहार में से एक होता है. 


जन्मदिन पर केक किस लिए काटा जाता है ?

वैसे केक का इतिहास देखे तो, जर्मनी के लोग बच्चों के जन्मदिन में केक काटकर मानते थे. यही पर पहली बार Birthday Cake बनाया गया था. वहा इस ख़ुशी के मौके को बर्थडे नहीं 'किंडर फेस्ट' बोला जाता था. आजकल तो Birthday Cake का चलन काफी बढ़ गया है. हमारी माने तो ये एक पैसो का अपव्यय है. 


Conclusion :- 


इस पोस्ट मेरा जन्मदिन कब है - When Is My Birthday कैसे पता करें ? में जन्मदिन कैसे पता करे इस बारे में जानकारी दी है. मेरा जन्मदिन कब आता हैWhen Is My BirthdayToday Is My Birthday और Tomorrow Is My Birthday इन सभी सवालो के सन्दर्भ में इसकी चर्चा की गयी. इसीके साथ अपना जन्मदिन कैसे पता करें? इस बारे में भी सही और सटीक बाते बताई गयी. वैसे आपको बताने में कुशी हो रही है की ये Mera Birthday Kab Hai ये लेख मैंने मनोरंजन😆 सन्दर्भ में लिखी है. अगर आप अपना जन्मदिन बताना चाहते है तो कमेंट में जरुर बताये. हमारी और से आपके फेसबुक पर बधाई दी जाएगी. 

Post a Comment

0 Comments